Top 10 best youtube channel ideas in hindi यूट्यूब पर चैनल बन

3:48 PM
Top 10, best YouTube channel ideas in handling.

दोस्तों आज के समय में।

ब्लॉगिंग के बाद कोई सबसे अच्छा तरीका है। पैसा कमाने का तो वह है यूट्यूब चैनल बनाकर पैसा कमाना। लेकिन दोस्तों कई बार ऐसा होता है कि हम जल्दी बात का कोई ऐसा नहीं सुन लेते हैं, जिसकी दिमाग बहुत कम होती है। इसी कारण एक लंबे समय तक नाजीवाद है। ना ही किसी प्रकार की हानि होती है तो आज इस पोस्ट में मैं आपको कुछ ऐसी यूट्यूब चैनल आईडिया के बारे में बताऊंगा जो बिल्कुल फ्रेश नहीं और प्रॉफिटेबल हैं।

स्टार्ट करते हैं नंबर वन है बिजनेस यूट्यूब चैनल। आज के टाइम में सबसे ज्यादा! जिस चीज की डिमांड है वह बिजनेस की है क्योंकि हर कोई बिजनेस करना चाहता है। सबको पता है जॉब में कभी भी। किसी को निकाला जा सकता है और में पैसे भी कम मिलते हैं और टाइम भी बहुत इंग्लिश हो जाता जिससे वह फैमिली को टाइम नहीं दे पाती से लोग बिजनेस करना चाहते हैं और जल्दी प्रॉफिट कमाना चाहते हैं तो अगर आपको बिजनेस के बारे में जानकारी है तो आप उसे यूट्यूब चैनल के माध्यम से लोगों को बता सकते हैं। उनकी लाइफ में वैल्युएट कर सकते हैं। आपकी गाइडेंस के द्वारा उनको बिजनेस। हैंडल करने में मदद मिलेगी।

आप बता सकते हो कि आप बिना पैसे और कैसे अर्निंग कर सकते हैं। आप यह भी बता सकते हो कि क्यों पैसा में कैसे लोग ज्यादा पैसा कमा सकते हैं। इसमें बहुत सप्लायर भी होते हैं जो हमसे नफरत। मूवी आप को एक व्हाट्सएप दे सकते हैं और आप एक बार आप प्रॉफिट जनरेट कर सकते हो? नंबर दो!

एजुकेशनल चैनल। 200 अगर आपको टीचिंग में इंटरेस्ट है तो आप अपना ही ऑनलाइन यूट्यूब चैनल बनाकर स्टूडेंट को पढ़ा सकते हैं ताकि जो बच्चे कोचिंग एयरपोर्ट नहीं कर सकते हैं, वह भी पढ़ सके और बाद में आप खुद का ऐप लॉन्च करके सब्सक्रिप्शन के पैसे मंत्री है। यदि पैसे भी चार्ज कर सकते हो और आपको यूट्यूब पैसे तो देता ही है।

नंबर 3। डिजिटल मार्केटिंग कोर्स।

200 आज के टाइम में।

मोस्ट डिमांडिंग जिसको की डिमांड है वह डिजिटल मार्केटिंग कोर्स।

यह कहना गलत नहीं होगा कि आजकल घर में इंटरनेट है। वो ऑनलाइन चीजों को बड़ा पसंद कर रहे हैं और कंपनी अपनी डिजिटल मार्केटिंग कराना चाहती है। इंटरनेट के द्वारा मार्केटिंग कराना चाहती है। अगर आपको इस बिजनेस में इसमें बिजनेस है। कैरियर बनाना है तो आप अपना यूट्यूब चैनल बनाकर उस पर। लोगों को सिखा सकते हैं कि डिस्टर्ब मार्केटिंग कैसे की जाती है और अपना पूर्वी दशक के और और सर्विसेज भी भेज सकते हैं और यहां से आप करोड़ों रुपए कमा सकते हैं। नंबर 4! कुकिंग चैनल दोस्तों अगर आपको खाना बनाने का शौक है तो आप अपने फैशन को प्रॉफिट में बदल सकते हो। आप अपना यूट्यूब चैनल बना सकते हो कि इस नए नए खाने कैसे बनाएं। आप कैसे खाने को बनाते हो। कैसे सो जाते हो कि सब के बारे में आप टिप्स दे सकते हो और यह एवरग्रीन टॉपिक जाता है तो आपको लाइफटाइम आपको लाकर देता है और आप बड़ी बड़ी शान से सिम भी ले सकते हो। फिर चमके सॉन्ग सेक्सी बहुत भी ढेर सारी रेस्टोरेंट्स स्पॉन्सरशिप लेकर आप ऐसे सिखा सकते हो। नंबर 5 इंटीरियर डिजाइनिंग।

200 ग्राम इंटीरियर डिजाइनिंग में इंटरेस्ट है तो आप लोगों के लिए घर कैसे सजाएं। मॉडलर किचन ऑफिस शॉप रेस्टोरेंट्स के लिए अच्छे-अच्छे टिप्स बता सकते हैं ताकि वह अपने वर्कप्लेस को अच्छी तरह से सजा सके ताकि विकास कमरिया घर में जो भी लोग रहते हैं, अच्छे से काफी लोग दे सके। उसे तो आप इस सर्विस को भी जा सकते हो और वीडियो अपलोड करके यूट्यूब चैनल पर आप अपने लिए कस्टमर को भी कर सकते हो कर सकते हो? नंबर! शिक्षा ब्यूटी पार्लर। 200 आज का गली में लेडीस का ब्यूटी पार्लर आपको तो दिख ही जाएगा। अगर आपको इसके बारे में नॉलेज है तो आप यूट्यूब चैनल बनाकर लेडीस गलियां ब्यूटी के टिप्स बता सकती हैं और बाद में उसे की ब्रांडिंग के नाम पर खुद का प्रोडक्ट या कंपनी के प्रोडक्ट का स्पॉन्सर लेकर भी अच्छा खासा पैसा कमा सकती हैं।

नंबर सेव है रियल स्टेट। दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं कि रियलिस्टिक ऐसा बिजनेस है जिसमें हर कोई निवेश करना चाहता है, लेकिन टाइम की कमी के कारण है। कोई प्रॉपर्टी डिस्को देख नहीं पाता है। इसलिए अगर आप लोगों के लिए भी लेकर आएं और उसकी वीडियो बनाएं और पूरी तरह से समझाएं कि कौन सी टीम किस ने कैसी है तो आप दोनों तरफ से 10 से 20 परसेंट दोनों तरफ से चार्ज कर सकते हो जो कि महीने के 4 से ₹500000 सिर्फ एक दिल से ही कमा सकते हो। नंबर 8 है होलसेल मार्केट! 200 आजकल हर कोई बिजनेस प्रोडक्ट को सस्ते और अच्छा वर्सेस करने की सोचता रहता है। अगर आप ऐसी सिटी आगरा में रहते हैं जहां कोई यूनीप्रोडक्ट्स मिलता है जो कि सस्ता भी हो। तो आप उसे वीडियो बनाकर अपना यूट्यूब चैनल बना सकते हो और उस पर ढेर सारी वीडियो अपलोड कर सकते हो। बाद में उसे आप अच्छा खासा पैसा भी कमा सकते हो। नंबर 99 गेमिंग चैनल 200 अगर आपको गेम खेलने का शौक है तो आप ऑनलाइन गेम खेल कर पैसे कमा सकते हो। लाइक कैरी मी नाटी जस्ट पैसे कमाता बहुत बड़ा। इंडिया का सबसे बड़ा। यूट्यूब पर वीडियो सारे गेमिंग यूट्यूब चलाना है तो आप इससे भी अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। इसके लिए आपको अच्छा इंटरनेट कनेक्शन चाहिए होगा और कमेंट्री थोड़ी सी फनी टाइप क्यों नहीं चाहिए। चलो काफी यूट्यूब चैनल पर टाइम बिता सकते हैं। वह टाइम आपका बड़े नंबर 10 टेक चैनल। वैसे तो टेक चैनल में बहुत पैसा है लेकिन आजकल टेक चैनल में हैवी कंपटीशन है। अगर आप कोई यूनीकनेस है तो आप टेक में यूट्यूब चैनल बनाकर उसे मोनेटाइज करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हो अगर आपके पास? ऐसा कुछ भी नहीं है नहीं है तो आपको बहुत समय लग जाएगा। लोगों से कंप्लीट करने में और उसके बाद ही आप कहीं जाकर स्टैंड कर पाओगे इसलिए! ऐसी अगर आप में कोई यूनीकनेस है। आप अच्छा बता सकते हो, हटा सकते। फनी टाइप में एक बंदर की तरह तो आप जरूर इस फिल्म में आई तो आज के लिए इतना ही दोस्तों!

आशा करते हैं आपको यह पोस्ट अच्छी लगी होगी। अगर अच्छी लगी है तो आप अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं और हमारे अगर आपको कुछ नहीं समझ आया तो आप कमेंट करके पूछ सकते हैं हम आपका।

Leave a Reply