Google adsense अकाउंट एफ्रोव कैसे करे टॉप 15 बेस्ट मेथड 2021


ऐडसेंस अप्रूवल कैसे लें?

दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता होगा कि अगर आप गूगल के ऐड नेटवर्क से पैसा कमाना चाहते हो तो आपको गूगल ऐडसेंस अप्रूवल लेना होगा।

लेकिन?

बहुत सी बार ऐसा होता है कि गूगल हमारी रिक्वेस्ट को कैंसिल कर देता है। यह कह कर कि कि आपकी वेबसाइट की स्पीड कम है आपकी वेबसाइट पर रीयूज कंटेंट और ऐसे में।

आपको गूगल अप्रूवल नहीं मिल पाता है। लेकिन दोस्तों मैं आपको यह स्टेप बाय स्टेप सारी जानकारी देने वाला हूं जिसके जरिए आप अपने गूगल ऐडसेंस को आसानी से। अप्रूव करा पाएंगे।

तो चली जा!

नंबर वन!

कम से कम 20 पोस्ट लिखें।

दोस्तों अगर ऐडसेंस के लिए अप्लाई करने वाले हैं तो आप कम से कम अपने ब्लॉग पर 20 यूनिक पोस्ट लिखने के बाद ही अप्रूवल को भेजें ताकि गूगल टीम आपकी कंटेंट को।

वैल्यू मॉल समझे और?

आपको थोड़ा हार्ड वर्किंग जानने को मिले तो इस स्थिति में अप्रूवल जल्दी गिर जाता है। नंबर दो! पोस्ट की लेंथ।

दोस्तों आपकी हर पोस्ट कम से कम 15 वर्ड की जरूर होनी चाहिए ताकि उसे पढ़ने से जानकारी पूरी मिल सके। ऐसा ना हो कि लंबी पोस्ट लिखने के चक्कर में बोरिंग कंटेंट बनाते हैं। आपसे अच्छे से अच्छे शब्दों का चयन करें। फिर जाकर अपनी पोस्ट को लिखे हैं नंबर 3। कॉपी पेस्ट ना करें।

दोस्तों ऐसे में कई न्यू बुलाकर होते हैं जो जल्दी बाजी में सोचते हैं। कितनी लंबी लंबी पोस्ट कौन लिखेगा। किसी का कॉपी पेस्ट मार देते हैं या यूट्यूब वीडियो जरा कंटेंट डाल देते हैं। ऐसा कभी ना करें। दोस्तों को गर्ल अपनी ऐड कैसे बेकार व्लॉगर को कभी नहीं दिखाना चाहता है तो अपने खुद को यूनीक कंटेंट लिखें, जिसमें 90% यूनिट ने 100 और 10 परसेंट लेकर दम हो तो भी चल जाएगा।

नंबर 4! सिंगल लैंग्वेज यूज करें।

दोस्तों आप अपने ब्लॉग की पोस्ट को एक ही लैंग्वेज में लिखें। ऐसा ना हो कि पोस्ट को एक पोस्ट हिंदी में लिखे और दूसरी पोस्ट इंग्लिश में लिखे हैं। ऐसा कभी ना करें नहीं तो गूगल ट्रांसलेटर इन सब चीजों को।

लैंग्वेज में ट्रांसफर नहीं करवा दो।

नंबर 5!

गूगल ऐडसेंस की गाइडलाइन!

दोस्तों गूगल ऐडसेंस की कुछ प्राइस सी कौन सी होती हैं। आपको किसी का भी यूज कंटेन नहीं यूज करना पोर्नोग्राफी नहीं यूज करना है। चालक ब्यूजिंग चीज नहीं करनी और भी किसी तरह की गाय। और भी किसी तरह की गैर और भी किसी तरह की गैर कानूनी काम ना करें। गूगल की गाइडलाइन बहुत ही स्ट्रीक है। इसका अच्छे से पालन करें नहीं तो आपको हमेशा के लिए डिसमिस भी किया जा सकता है।

नंबर सेक्स! शो ट्रैफिक आने पर अप्लाई करें।

200 जब आपके ब्लॉग पर प्रारंभ में 100 ट्रैफिक पड़ेगा, आने लगी तभी गूगल ऐडसेंस के लिए अप्लाई करें नहीं तो 1 मंथ बाद ऐड लिमिट लग जाएगी और आपके ब्लॉग पर ऐड नहीं आ पाई।

नंबर साईं बैंड! जामदा उम्मीदें। वीडियो ना डालें।

200 अपने ब्लॉग में ज्यादा ही मजेदार वीडियोस करना, डार्लिंग ब्लॉक रिटर्न कंटेंट के लिए जाना जाता है तो हो सके तो ज्यादा से ज्यादा टेक्स्ट रखें जो लोगों को वैल्यू प्रोवाइड करें। आपके पोस्ट में गूगल को ज्यादा अच्छा समझता है। अगर ज्यादा टेक्स्ट होते हैं उसमें तो।

नंबर 8! किसी दूसरे ऐड नेटवर्क का यूज ना करें।

दोस्तों गूगल ऐडसेंस में अप्लाई करते समय इस बात का बहुत विशेष ध्यान रखें कि आप किसी और ऐड नेटवर्क का इस्तेमाल ना कर रहे हो नहीं तो ऐसी किसी स्थिति में गूगल आपको अप्रूवल नहीं देता है। ध्यान रखें। पहले किस दूसरे ऐड नेटवर्क अगर यूज कर रहे तो उसे हटा दे। फिर जाकर गूगल ऐडसेंस के लिए अप्लाई करें। ऐसा करने को आपको गूगल ऐडसेंस अप्रूवल मिल सकता।

नंबर 9।

इंपोर्टेड भेजें।

दोस्तों ऐडसेंस के लिए अप्लाई करने से पहले आपके ब्लॉग पर कुल! कुछ इंपोर्टेंट पेजेस का होना बहुत जरूरी होता है जैसे कि होम पेज प्राइसी पॉलिसी पेज कॉन्टेक्ट्स पेज डिस्क्लेमर पर जाति का होना बहुत जरूरी होता है। जब तक आप खाना बना ले तब तक आप ऐडसेंस अप्रूवल मत डाले।

नंबर 10।

क्लियर सिंपल थीम रख m200 ऐसा कई बार देखा गया है जो लोग सिंपल थीम यूज करते हैं। उनको ऐडसेंस अप्रूवल जल्दी मिल जाता है, जबकि जो लोग बहुत हैवी थीम्यूज करते हैं और जिनकी लोडिंग स्पीड बहुत ज्यादा हो जाती है, गूगल में को अप्रूवल नहीं पता है। गूगल नीरज के रूप में बता देता है कि आपकी वेबसाइट या ब्लॉग में यह प्रॉब्लम है। इसे पहले ठीक करें, फिर जाकर अप्लाई करें। तो दोस्तों आज की ब्लॉक में बस इतना ही अगर आप हमारी पोस्ट अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और अगर आपके मन में कोई भी क्वेश्चन आएगा। कोई भी तो आप हमें कमेंट के माध्यम से पूछ सकते हैं। हम आपका रिप्लाई जरूर देंगे और और भी ब्लॉक से डिलीट कंटेंट पढ़ने के लिए आप हमारे हम पैसे भी पढ़ सकते हैं। अनिश्चित डिलीट कंटेंट है, उनको भी कर सकते हैं।

Leave a Reply