Blogger vs wordpress what is better in hindi कोन सा जायदा बेहतर है 2021


ब्लॉगिंग वीएस वर्डप्रेस!

दोस्त जब भी कोई नया ब्लॉगर अपनी ब्लॉगिंग की जननी को शुरू करना चाहता है तो उसको यह समझने में काफी दिक्कत होती है कि ब्लागर तो ब्लॉक बनाएं या व्हाट्सएप पर ब्लॉक बनाएं क्योंकि उसके पास ज्यादा एक्सपीरियंस नहीं होता है। ब्लॉगिंग का तो कभी-कभी गलत डिसीजन ले लेता है जिसका खामियाजा उसे आगे चलकर भुगतना पड़ता है।

आज किस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि आखिर वर्ड परसिया ब्लॉगर में आपको किस का चुनाव करना चाहिए? नंबर 1!

ट्रैफिक के आधार पर।

दोस्तों जैसा कि आप लोग जानते ही होंगे कि ब्लॉगर गूगल का प्रोडक्ट है, इसलिए गूगल के पास एडवांस सर्वर होता है।

जिसके कारण आपके ब्लॉग पर चाहे जितने लोग आ जाएं, चाहे जितना ट्रैफिक आ जाए, उसे संभाल सकता है। वहीं दूसरी तरफ वर्डप्रेस में आप किसी कंपनी का होस्टिंग लेते हैं, जिसमें एक लिमिट होती है कि उससे ज्यादा विस्टा आने पर लोग या तो स्लो हो जाएगा या तो प्रेस कर जाएगी तो शायद इसलिए इस सृष्टि में गुलाब करो, घर पर काफी अच्छा है। दूसरा कस्टमर जिशन के आधार पर।

दोस्तों अगर आप अपना ब्लॉग ब्लॉगिंग तो बनाते हैं तो कस्टमाइजेशन के अपन ज्यादा नहीं होते हैं।

हर चीज को इंटीग्रेट नहीं कर सकते हैं आप! जैसे कि पेमेंट गेटवे एडवांसर फिटनेस और भी कई फीचर्स होते हैं जो फ्लावर प्रोवाइड नहीं कर पाता है। वही व्हाट्सएप पर लाखों ऐसे प्लगिंस होते हैं जिनकी मदद से आप अपने ब्लॉग को मन मुताबिक भी साइन कर सकते हैं। उसमें उसी तरह के पिक्चर को ऐड कर सकते हैं हम।

सिक्योरिटी के आधार पर। 200 बात करें तो ठीक है जो जैसा कि आप जानते हो कि फ्लावर गूगल की सर्विस है तो सिक्योरिटी काफी तगड़ी रहती है। आपकी गुलाब होने का चांस है। कम रहता है और सब लोग है। कोने का चांसेस बहुत कम रहता है। वही बचपन में आप अपने खुद के मालिक होते हैं। और ब्लॉक के है खो जाने पर खो जाने का डर भी काफी रहता है, लेकिन परेशान होने की कोई बात नहीं है। ऐसे कई से प्लगिंस आते हैं जिनकी मदद से अपने ब्लॉक कर सकते हैं।

नंबर 4 ऐडसेंस अप्रूवल के आधार पर।

200 अगर ऐडसेंस अप्रूवल के आधार पर बात की जाए तो ब्लॉगर पर बने ब्लॉक को गूगल जल्दी अब गूगल दे देता है। वही व्हाट्सएप से बने गुलाब को थोड़ा सा समय लिया जाता है। उसके बाद गलती आ जाता है। इसलिए अगर आप ऐडसेंस की दृष्टि से बात करेंगे तो इसमें ब्लॉगर एडवर्ड फिर से थोड़ा सा अच्छा है। लेकिन अगर आप ऐडसेंस सभी शर्तों का पालन करते हुए व्हाट्सएप बनाते हो तो इसमें भी आपको जल्दी ही आवश्यक आपको ऐडसेंस अप्रूवल सकता है।

अंखियों के आधार पर।

शिव के धाम।

पशुओं की बात की जाए तो वर्डप्रेस ब्लॉग से ज्यादा अच्छा है क्योंकि वर्सेस में कई ऐसे प्लगिंस आते हैं। जैसे यू स्ट्राइक में जो आपकी पोस्ट कैसियो में मदद करते हैं, इससे बचते बाप को हर चीज बताते हैं कि कहां पर कितनी चीजें डालें। किसी से को कितना लिखना है। आर्थिक टाइटल कितना लिखना है। पूछने की वोट कितनी बार डालने सब कुछ आपको स्टेप बाय स्टेप बता देता है। इसलिए व्हाट्सएप पर ब्लॉक आज कहीं गुना अच्छा है। वही ब्लॉक की बात करें तो यह सुविधा उसमें नहीं होती है। आपको अपने से सोच कर रिसीव करना पड़ता है। इसी कारण से भी कभी-कभी काफी दिक्कतें आ जाती हैं। नंबर 63 के आधार पर टीम के आधार पर ब्लॉक में बहुत ही सीमित संसाधन होते हैं। आपको अच्छी टीम भी बड़ी मुश्किल से मिलेगी जबकि वर्डप्रेस में इनका भंडार होता है और बहुत सेक्सी या फिर चीन को खरीद कर लगा सकते हैं। नहीं तो मेरी मेहनत की मदद से ड्रॉप ड्रॉप करके अपने खुद के ब्लॉक को अच्छे से डिजाइन कर सकते हैं। नंबर 7 यू संरक्षण के आधार पर।

गीजर इंफेक्शन की बात करें तो वर्कर लॉकर से कई गुना अच्छा होता है। ऐसा देखा गया है कि ज्यादातर लोग बचपन की वेबसाइट पर आना पसंद करते हैं। अगर कंटेंट्स अवेलेबल है तो लोग बराबर पर भी आ सकते हैं। नंबर 8!

सीपीसी के आधार पर। सीपीसी की बात की जाए तो सीपीसी कॉस्ट पर क्लिक करते हैं कि 181 ली पर गूगल आपको कितना पैसा देगा तो वही बात करें। ब्लॉगर की तो 10508 मिलते हैं। वही बचपन की एक क्लिक पर बात करने से तूफान जीरो 40 50 60 मिल जाते हैं। उत्पन्न करते हैं कि वह थोड़ी सी ज्यादा अच्छा है सीपीसी के मामले में। अनीश की हिस्सेदारी के हिसाब से।

हनी कैसे धारिता पर बात करें तो बुलावत गूगल के दीवानी सिस्टम में 5545 का हिस्सेदारी होता है। मतलब की कमाई का 55 प्रशन आपका होगा और 45 गूगल रंगदारी की बात की जाए तो 6832 का हिसाब होता है और कमाई कार्ड बनाता रहेगा और बत्ती प्रश्न गूगल रख लेगा। इस तरह हम कह सकते हैं कि वर्तनी के मामले में भी काफी अच्छा रहता है। फोटो बिल्टी के आधार पर।

अगर आप उन्नाव ब्लाक बुलाओगे तो स्टार्ट किए हैं और आपको किसी कारण बस अपने ब्लॉग को ब्लॉग से हटा कर दूसरे किसी प्लेटफार्म पर चित्र करना है तो आती रहती में काफी डिफरेंस हो सकते हैं। आपकी राय सिंह घट सकती है। जबकि व्हाट्सएप में ऐसा नहीं होता है। आप अपने ब्लॉक उसकी आदत को ट्रेन प्लेटफार्म पर शिफ्ट कर सकते। बिना रैंकिंग को खोए हुए हैं। इस प्रकार हम कह सकते हैं कि कुछ मामलों में फ्लावर अच्छा है, लेकिन अगर आपके पास बैठ जाता तो नहीं समझे। आप को व्हाट्सएप मैसेज करना चाहिए। व्हाट्सएप पर आपको बहुत से ऐसे तो सब मिल जाएंगे जिसकी मदद से आप अपने गुलाब का तोड़ा थे। एडवांस्ड लेवल का बना सकते हो तो आशा करते हैं। आपको यह पोस्ट पसंद आई कि अगर आपको हमारी पोस्ट संतोषजनक लगी हो तो आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं। और और भी पोस्टों को पढ़ सकते हैं। अगर आपके मन में कोई भी पूछना है तो आप हमें कमेंट के माध्यम से पूछ सकते हैं। हम आपकी कमेंट कर रहा है, जरूर देंगे।

Leave a Reply