Best Hosting कैसे खरीदे hosting क्या होता है 2021

9:41 PM
दोस्तों इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि होस्टिंग क्या होता है। राजस्थान से आप कैसे सेटअप कर सकते हो। कैसे खरीद सकते हो, क्या होता है, कैसे काम करता है? उसकी सारी डिटेल छोटी सी छोटी हर एक चीज आपको इस पोस्ट में पता चल जाएगी तो इस पोस्ट को।

पूरा पढ़िए ध्यान से आपको सब कुछ पता चल जाएगा। तो सबसे पहले हम यह जान लेते हैं। होस्टिंग की होता क्या है और स्टिंग एक तरह का कंप्यूटर वही होता है जो कि? एक जगह पर रखा गया होता है जो सुपर कंप्यूटर होते हैं। एसएसडी जिसमें लगी होती है और जो हमेशा 24 घंटे सातों दिन काम करते रहते हैं, लोगों की सरवर के लिए काम किया जाता है। जिस पर वेबसाइट ब्लॉग्स और भी चीजें अपलोड करते हैं तो यह हाउसिंग का पर्व की कंपनियां होते हैं। यह लोगों को रेंट पर अपने सर्वोच्च को यूज करने का मौका देते हैं तो जो अभी कोई ब्लॉग या वेबसाइट बनाता है तो इनसे उनके सर्वर को रेंट कर लेता है। और जी के पैसे चार्ज किए जाते हैं। तो होस्टिंग कितने प्रकार की होती है ऑस्टिन तीन या चार प्रकार की होती है नंबर एक पर आता है।

शेयर्ड वैभव स्टैंड। नंबर दो पर आता है बीपीएस वर्चुअल प्राइवेट!

नंबर 372 डेडिकेटेड होस्टिंग नंबर 445 क्लाउड होस्टिंग।

तुझी से अभी फास्टिंग होती है। इसमें क्या होता है कि इसमें जैसे कि एक ही रूम में जैसे कई लोग आपके साथ रहा होंगे। आपको जैसे भी ध्यान होगा तो उसी तरह इसमें भी शेयर्ड होस्टिंग ऐसा होता है। क्या एक ही सिस्टम में आपको कई लोगों की वेबसाइट को रखा जाता है। इसमें क्या होता है। अगर आपकी साइट पर ज्यादा ट्रक भेजा गया तो दूसरे वेबसाइट हो थोड़ी सी डाउन हो जाती हैं क्योंकि हम हम सब आपके लिए काफी लोग होते हैं। लिमिटेड होते हैं। यह सिम को इस्तेमाल करना तो काफी आसान होता है। काफी चीफ होते हैं। लेकिन कंट्रोल पैनल की काफी जली होता है इनका!

पर मैं यही एक दिक्कत होती है कि ज्यादा यह विश्व को संभाल नहीं पाते हैं।

और सिक्योरिटी के मामले में काफी अच्छे नहीं होते हैं।

Leave a Reply